Join Whatsapp Group

Thursday, July 13, 2023

Monghwari bhaththa babat letest news.

કર્મચારીઓ માટે સારા સમાચાર, DAમાં થશે આટલા ટકાનો વધારો, 


यदि केन्द्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए बड़ी खुशखबरी जारी हुए ताजा आंकड़े जुलाई 2023 से इतना बढ़ेगा आपका महंगाई भत्ता 230 जून 2023 को श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के द्वारा मई 2023 का औद्योगिक श्रमिकों का उपभोक्ता मूल्य सूचकांक जारी कर दिया गया है। क्योंकि इसका इंतजार कर्मचारी और पेंशनर्स बड़ी बेसब्री से कर रहे थे तो यहाँ पर उनका इंतजार खत्म हो गया है और कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स में पिछले महीने की तुलना में इस बार एक बार फिर से बढ़ोतरी दर्ज की गई है।


तो यहाँ पर कहा गया है कि मई 2023 का अखिल भारतीय उपभोक्ता मूल सूचकांक के 0.5 अंक बढ़कर 134.7 अंकों के स्तर पर संकलित हुआ है। सूचकांक में पिछले माह की तुलना में 0.37% की वृद्धि रही, जबकि एक वर्ष पूर्व इन्हीं दो महीनों के बीच 1.02% की वृद्धि दर्ज की गई थी। सूचकांक में अधिकतम योगदान खाद्य एवं पेय पदार्थ का रहा।


और सोयाबीन का तेल, सूरजमुखी का तेल, सरसों का तेल इत्यादि है। सूचकांक में दर्द वृद्धि को नियंत्रित करने का प्रयास किया, लेकिन ओवरऑल पिछले महीने की तुलना में 0.5 अंकों की बढ़ोतरी दर्ज की गई है और इसी के आधार पर आप का महंगाई भत्ता मई 2023 तक कितना हो गया है, वो भी आपको दिखाया जाएगा। इस प्रेस विज्ञप्ति की कॉपी आप हमारी वेबसाइट गवर्नमेंट एंप्लाइज कोर्नर से प्राप्त कर सकते हैं, जिसका लिंक भी इस वीडियो के डिस्कशन में दिया गया है। तो आप यहाँ पर देख सकते हैं कि पिछले


कहने की तुलना में इस बार कितनी बढ़ोतरी हुई है और कौन कौन से समूह ने किस कितना प्रभावित किया है तो काफी अच्छी खबर यहाँ पर निकल कर आ रही हैं। सभी केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए तो अब यहाँ पर देख लेते है। कितना महंगाई भत्ता आपका हो चुका है? मई 2023 तक।


मूल वेतन का 42 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। तो अब यहाँ पर आप देख सकते हैं कि मई 2023 तक के कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स के आधार पर आप का महंगाई भत्ता हो चुका है। 45।


मतलब पांच आठ फीसदी और यदि जून महीने में भी ये आपका 134 रहता है तो यहाँ पर आपका महंगा हो जाएगा।


तो सीधी सीधी चार फीसदी की बढ़ोतरी आपके महंगाई भत्ते में देखने को मिलेगा। जुलाई 2023 से तो काफी अच्छी खबर यहाँ पर सभी केन्द्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए तो प्लीज़ विडीओ कॉल लाइक करें, शेयर करें। आपके दोस्तों के साथ अभी तक चैनल सब्सक्राइब नहीं किया।


આ પણ વાંચો કર્મચારીઓના DAમાં વધારા બાબત ન્યુઝ

 કર્મચારીઓને મળી શકે છે બે મોટી ભેટ, પગારમાં થશે આટલો વધારો


LATEST UPDATES




No comments:

Post a Comment

Feature post.

DICDL Recruitment 2024

  Dholera Industrial City Development Limited (DICDL) Recruitment 2024. DICDL has invited online applications for the recruitment of 11 Mana...

Popular post